RajasthanPashu Parichar bharti Exam Date। राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। - PRASANN EMITRA

PRASANN EMITRA

You Can Get Information About State And Central Government Schemes By Prasannamitra From Here. PM-Kisan, PM-Vishwakarma, Ayushman Card, CSC Business, Pension, Life Certificate, Palanhar, Employment News, Result, Admit Card, University Application etc.

New Posts

Home Top Ad

" href="javascript:;">Responsive Advertisement

Post Top Ad

Tuesday 4 June 2024

RajasthanPashu Parichar bharti Exam Date। राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है।

    RajasthanPashu Parichar bharti Exam Date। राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि  घोषित कर दी गई है। 

    RajasthanPashu Parichar bharti Exam Date। राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि  घोषित कर दी गई है।





    राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि दिसंबर 2024 घोषित कर दी गई है। 

    राजस्थान पशु परिचारक परीक्षा 5934 पदों पर आयोजित की जाएगी, जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 5281 और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 653 पद होंगे। भर्ती के लिए 17 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था ।

     राजस्थान कर्मचारी बोर्ड ने छात्रों का इंतजार खत्म करते हुए राजस्थान पशु परिचारक भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित कर दी है।

     आधिकारिक नोटिस के जरिए राजस्थान पशु परिचारक भर्ती परीक्षा और इसकी तिथि के बारे में पता करने के लिए नीचे दिए गए विज्ञापन को जरूर देखें । 

    परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को अब सूचित किया जाता है की  राजस्थान पशु परिचारक भर्ती परीक्षा तिथि घोषित की जा चुकी है पशु परिचर मै  बड़ी संख्या में आवेदन आने के कारण राजस्थान पशु परिचारक भर्ती परीक्षा 1-4 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी।

     राजस्थान पशु परिचारक परीक्षा तिथि का आधिकारिक नोटिस डाउनलोड करने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं या हमारी वेबसाईट से पीडीएफ़ डाउनलोड कर तिथि चेक कर सकते है ।   

    राजस्थान पशु परिचर परीक्षा तिथि  के लिए यहाँ क्लिक करें



    राजस्थान पशु परिचारक भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया व सिलेबस :-

    राजस्थान पशु परिचारक भर्ती 2024 के लिए चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर होगा अधिक जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में दी जाएगी। MCQs परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे। प्रत्येक परीक्षा प्रश्न एक अंक का होगा  कुल 150 अंक होंगे । इस परीक्षा में गलत उत्तरों के लिए 1/4 नकारात्मक अंकन है और इस परीक्षा की  अवधि 3 घंटे है। उम्मीदवारों को कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे और परीक्षा का स्तर 10वीं कक्षा का होगा। 

    A: 105 इसमै सामान्य ज्ञान,विज्ञान,भूगोल,गणित,रिजनिंग,के प्रश्न होंगे  

    B: 45 इस भाग मै पशु से संबंधित,कृषि से संबंधित होंगे 

    कुल: 150

    No comments:

    Post Bottom Ad