Photoshop 7.0 से एक क्लिक मै फोटो ,आधार , जनाधार,आयुष्मान कार्ड , कैसे बनाए - PRASANN EMITRA

PRASANN EMITRA

You Can Get Information About State And Central Government Schemes By Prasannamitra From Here. PM-Kisan, PM-Vishwakarma, Ayushman Card, CSC Business, Pension, Life Certificate, Palanhar, Employment News, Result, Admit Card, University Application etc.

New Posts

Home Top Ad

" href="javascript:;">Responsive Advertisement

Post Top Ad

Sunday 3 December 2023

Photoshop 7.0 से एक क्लिक मै फोटो ,आधार , जनाधार,आयुष्मान कार्ड , कैसे बनाए

    जब आप अपने आप को किसी छवि के ऊपर कोई एक ही प्रक्रिया बार बार दोहराता हुआ पाते हो तो Photoshop Actions-फोटोशॉप एक्शन्स-फोटोशॉप क्रियाएं बहुत ही समय बचानेवाला सहायक बन सकती हैं।  वे फोटोग्राफरों के लिए अपनी पसंदीदा तकनीक दुसरो को जल्द और आसानी से देने के लिए बेहतरीन तरीका हैं। आज हम देखेंगे की कैसे आप अपनी खुद की बना सकते है, और प्रदर्शित करेंगे सीधा उपयोग में लेने योग्य १०० शानदार मुफ्त फोटोशॉप एक्शन्स!


    हाल के वर्षों में, फोटोग्राफरों के लिए फोटोशॉप एक्शन्स को अपलोड और बाँटने के लिए DevianArt-डेवियनआर्ट बड़ा सा भंडार बन गया है। हमने इन हज़ारों और हज़ारों में से छाँटकर, हमारे १०० पसंदीदा संग्रह आपके लिए पेश कर रहे हैं, कुछ तो एक ही डाउनलोड में चालीस से पचास एक्शन्स तक का समावेश करते हैं।

    नौसिखियों के लिए, हम कैसे फोटोशॉप एक्शन बना और इंस्टॉल कर सकते हैं उसके संक्षिप्त विवरण से चालू करेंगे और फिर हमारी विशाल सूचि की और बढ़ेंगे जो आपके लिए डाउनलोड और प्रयोग करने हेतु मुफ्त हैं।





    हालांकि, अगर आप व्यावसायिक गुणवत्ता के परिणाम पाना चाहते हैं, और आप पेशेवर हल पाने की जल्दी में है, तो GraphicRiver-ग्राफ़िक रिवर पे खरीदने के लिए उपलब्ध कई शतक सस्ती फोटोशॉप एक्शन्स में से कोई एक का चयन करें। या कोई Envato Studio-एन्वाटो स्टूडियो विशेषज्ञ से प्रीमियम-अधिमूल्यित फोटो-तसवीर एडिटिंग-संपादन की सेवाओं को ऑर्डर -इंतज़ाम करें। 

    Best Photoshop Actions

    GraphicRiver-ग्राफ़िकरिवर पे पेशेवर फोटोशॉप एक्शन्स-क्रियाएं।
    Photoshop Actions-फोटोशॉप एक्शन्स-फोटोशॉप क्रियाओं को बनाना
    फोटोशॉप में एक्शन-क्रिया को रिकॉर्ड-पंजीकृत करना बहुत ही आसान है। सिर्फ "Actions"-"एक्शन्स"-"क्रियाएँ" का palette-पैलेट-फलक खोलिए और निचे की तस्वीर में दिख रहे न्यू एक्शन-नई क्रिया के बटन को दबाएं।

    Free Photoshop Actions

    ये करना यह एक्शन के लिए कई विकल्पों से भरी नई विंडो खोलना चाहिए। यहाँ पे आप एक्शन का नाम दे सकते है और उसको सेट-समूह में स्थानित कर सकते है। आप कीबोर्ड शॉर्टकट भी नियुक्त कर सकते है जो फोटोशॉप में एक्शन को तुरंत सक्रिय कर देगा। यह उन एक्शन के लिए बहुत सुविधाजनक हैं जो आप को लगती हैं की आप हर रोज उपयोग करते हैं।

    एक बार जब आपने ऊपर दिखाई गई विंडो में "Record"-"रिकॉर्ड"-"पंजीकृत करें" दबा दिया, तो सिर्फ आपको प्रक्रिया के कदम ही लेने हैं जो आप एक्शन में रिकॉर्ड-पंजीकृत करने की इच्छा रखते है। ध्यान में रहें कि सिलेक्शन साइज़ेस-चयन का माप, सेविंग-सुरक्षित करना और दूसरे विशिष्ट कदम एक्शन में उसकी तरह दोहराए जाएंगे। प्रयत्न करें की प्रक्रिया के कदम पर्याप्त रूप में जेनरिक-सामान्य हो ताकि जिन तस्वीरों पर यह एक्शन लागु करेंगे उन सभी तस्वीरों की पूरी श्रेणी पर वे काम आ सके। 



    जब आपने इच्छित सभी कदम लेना पूरा कर लेते हैं, तब एक्शन मेनू-सूचि में से "Stop"-"स्टॉप"-"रुकें" बटन दबाएं। उसके बाद यह एक्शन को दूसरी फाइल पर तामील करने के लिए "Play"-"प्ले"-"चालू करें" बटन दबाएं।

    Photoshop Actions-फोटोशॉप एक्शन्स-फोटोशॉप क्रियाओं को इंस्टॉल करना
    फोटोशॉप एक्शन्स-क्रियाओं को इंस्टॉल करने के बहोत तरीके हैं। नौसिखियों के लिए, आप डाउनलोड की हुई एक्शन्स-क्रियाओं को फोटोशॉप एप्लीकेशन-अनुप्रयोग फोल्डर में आया हुआ "Presets"-"प्रीसेट्स"-"पूर्वनिर्धारितों" के "Actions"-"एक्शन्स"-"क्रियाओं" फोल्डर में खिंच के रख सकते हैं।  ध्यान में रहें कि यहाँ पे रखी गई एक्शन्स-क्रियाएं एक्शन्स मेनू-सूचि में दिखे उसके लिए फोटोशॉप को फिर से चालू करना पड सकता है।

    वैकल्पिक रूप से, आप एक्शन्स मेनू-सूचि के दाईं तरफ आया हुए छोटे तीर के निशान को दबाएं और "Load Actions"-"लोड एक्शन्स"-"एक्शन्स को दाखिल करें" विकल्प पे क्लिक करें। यह आपके कंप्यूटर में रखी हुई कोई भी एक्शन को ढूंढने में और फोटोशॉप में तुरंत लोड करने -प्रयोग में लेने में आपको समर्थ बनाता है।

    चूँकि अब आप फोटोशॉप एक्शन्स-क्रियाएं इंस्टॉल और यहाँ तक की अपनी खुद की क्रिया बना सकते है, निचे दिए गए मुफ्त विकल्पों में से कुछ डाउनलोड करें और एक मात्र क्लिक से आप की तस्वीरों को दिखने में अद्भुत बनाना चालू करें!


    १. Epic Photoshop Action-एपिक फोटोशॉप एक्शन-वीरों के कथानक वाली कहानी या काव्य दर्शाती हुई फोटोशॉप क्रिया

    यह इफ़ेक्ट-छविप्रभाव फोटोशॉप में कुछ ही क्लिक में आपके फोटो-तस्वीर को उत्कृष्ट एपिक रचना में बदल देगा। ये धुंए और प्रकाश की सिनेमाई इफ़ेक्ट-छविप्रभाव जोड़ता है। आप परिणाम को धुंए का रंग, पृष्ठभूमि, पार्टिकल्स-कणों, प्रकाश व्यवस्था, और बहुत कुछ को समायोजित करके नियंत्रण में रख रकते हैं।

    Epic Photoshop Action


    Advertisement
    २. ९० प्रीमियम-अधिमूल्यित एक्शन्स-क्रियाओं का समूह, वॉल्यूम २-संस्करण २।
    यह प्रीसेट्स-पूर्वनिर्धारित अवस्थाएं प्रिसिशन-परिशुद्धता से और आपकी तस्वीरों को जिवंत बनाने के लिए शिल्पीकृत-बनाए गए हैं। यह समूह में ९० फोटोशॉप एक्शन शामिल हैं, जैसे कि: सॉफ्ट-हल्का कॉनट्रास्ट,विविड कलर-चटकीले रंग इफेक्ट्स, हाई-ज्यादा कॉनट्रास्ट, स्ट्रॉन्ग-भारी विग्नेट्ट, फिल्म ग्रेन, इत्यादि। अगर वह पर्याप्त नहीं है, तो चयन करने हेतु यह ऑथर-रचयिता के दो और फोटोशॉप एक्शन्स-क्रियाओं का समूह हैं, वॉल्यूम-संस्करण १ और वॉल्यूम-संस्करण ३ में।

    90 Premium Photoshop Actions Set

    CSC/EMITRA RELATED WEBSITES
    ३. Dispersion Photoshop Action-डिस्परशन फोटोशॉप एक्शन-टुकड़ो में बिखरता हुआ दर्शाने की क्रिया 
    यह एक्शन आपकी तस्वीर को टुकड़ों में बाँट देगी और आपकी पसंद की हुई दिशा में उछाल देगी। डिस्परशन को  मैन्युअली-अपने हाथ से डिज़ाइन-अभिकल्पना करने में घंटों व्यतीत न करें। यह फोटोशॉप एक्शन से आप अत्यंत रचनात्मक, उमदा परिणाम पाएंगे और बहोत समय बचाएंगे। आप सिर्फ उन हिस्सों को, जिनको आपको डिस्पर्स करना-बिखेरना हैं, ब्रश करें और एक्शन के प्ले-चालू करें! आपकी जरुरत के हिसाब से अनुकूलित करने के लिए बहु सारे विकल्प अंदर रखे गए हैं।

    Dispersion Photoshop Action

    ४. Double Exposure Photoshop Action-डबल एक्सपोज़र फोटोशॉप एक्शन-दोगुना अनावरण दर्शाती हुई फोटोशॉप क्रिया
    यह एक्शन फोटोग्राफर या डिज़ाइनर के लिए बहुत बढ़िया संसाधन है। आप फोटोशॉप में गुणवत्तासह डबल एक्सपोज़र इफ़ेक्ट जल्दी से बना सकते है। आपकी पृष्ठभूमि-बैकग्राउंड को खोलिए, आपके फोटो-तस्वीर को पेस्ट करें, और एक्शन को सिर्फ प्ले-चालू करें।  

    Photoshop Action - Double Exposure


    Advertisement
    ५. २५ HDR Photo FX-एच डी आर फोटो एफ एक्स V.2-संस्करण २ - Photoshop Action-फोटोशॉप एक्शन-फोटोशॉप क्रिया 
    यह प्रेमियम-अभिमुल्यित एच डी आर फोटोशॉप एक्शन पैक में पसंद करने हेतु २५ रंग शैलियाँ हैं। उसे रेंडर करना-प्रस्तुत करना आसान है, उसमें जरुरत के मुताबिक शार्पनेस का अनुकूलन है, अनुकूल कर सके ऐसी एच डी आर इफ़ेक्ट हैं, तस्वीर की गुणवत्ता को हानि न पहुंचाए ऐसी है, और किसी भी माप की तस्वीर पे काम करती है। चयन करने हेतु यह ऑथर-रचयिता के दो और एच डी आर फोटोशॉप एक्शन्स-क्रियाओं का समूह भी हैं, वॉल्यूम-संस्करण १ और वॉल्यूम-संस्करण ३ में।

    Download Action Link Button



    step 1






















    STEP 2













    STEP 3

















    No comments:

    Post Bottom Ad