Express Pan portal की आइ डी कैसे ले व हमें इस मै कौन कौनसी सेवाये मिलती जाने इस पेन कार्ड के पोर्टल के बारे मै - PRASANN EMITRA

PRASANN EMITRA

You Can Get Information About State And Central Government Schemes By Prasannamitra From Here. PM-Kisan, PM-Vishwakarma, Ayushman Card, CSC Business, Pension, Life Certificate, Palanhar, Employment News, Result, Admit Card, University Application etc.

New Posts

Home Top Ad

" href="javascript:;">Responsive Advertisement

Post Top Ad

Saturday 2 December 2023

Express Pan portal की आइ डी कैसे ले व हमें इस मै कौन कौनसी सेवाये मिलती जाने इस पेन कार्ड के पोर्टल के बारे मै

     Express Pan portal की आइ डी  कैसे ले व हमें इस मै कौन कौनसी सेवाये मिलती जाने इस पेन कार्ड के पोर्टल के बारे मै 

    अगर आप बेरोजगार है तो खुद का पैन कार्ड सेंटर खोल सकते है। एक पैन कार्ड सेंटर खोलकर हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते है। पैन कार्ड सेंटर के अंदर आप टैक्स से संबंधित कई प्रकार के काम कर सकते हैं। साथ ही आपको NSDL/ UTI PAN AGENCY मिल जाती है जिसमें आप पैन कार्ड बना सकते हैं।

    Pan Card Center कैसे खोलें

     इसके बारे में मैं आपको इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाला हूं। मैं आपको बताऊंगा कि NSDL / UTI  Pan Card Agency के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें। इसकी क्या पात्रता है? किस प्रकार का चार्ज आपको देना होगा आदि। पैनकार्ड की फ्रेंचाइजी लेकर के अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं और रिटेलर, डिस्ट्रीब्यूटर, सब डिस्ट्रीब्यूटर, ब खुद ऑपरेटर के तौर पर भी काम कर सकते हैं कम कीमत पर ही आईडी मिल जाती है।

    ऐसे लोग जिन्होंने अभी तक अपना पैन कार्ड नहीं बनवाया है वह पैन कार्ड सेंटर पर जाकर अपना पैन कार्ड बनवा सकते हैं। अगर किसी का पैन कार्ड खो गया है यह किसी को अपने पैन कार्ड में अपडेट करवाना है तो ऐसे कस्टमर पैन कार्ड सेंटर पर नियमित रूप से आते रहते हैं। जिसके लिए ₹50 से ₹100 तक की कमाई पैन कार्ड सेंटर चलाने वाले को हो सकती है। रोजाना अगर 15 से 20 पैन कार्ड भी बनते हैं अथवा अपडेट होते हैं तो एक बहुत अच्छी कमाई पैन कार्ड केंद्र संचालक को हो सकती है।

    पैन कार्ड बनाने के लिए ₹107 का चार्ज लगता है, जिस पर आप ₹12 तक का कमीशन आसानी से कमा सकते हैं। आम तौर पर, पैन कार्ड केंद्र पैन कार्ड बनाने के लिए ₹150 से ₹200 तक शुल्क लेते हैं। ऐसे में आपको अतिरिक्त कमीशन मिलता है और आपकी कमाई बढ़ जाती है।

    पैन कार्ड सेंटर खोलने के शुल्क की बात करें तो यह अलग-अलग कंपनियों के हिसाब से अलग-अलग होता है, सबसे सस्ती pan Agency Uti की मिलती है जिसको लेने के लिए कोई कॉस्ट नही देना पड़ता है जबकि Nsdl pam एजेंसी लेने के लिए आपको 1000rs तक का चार्ज देना होता है लेकिन हम दोनो ही आपको फ्री ऑफ कॉस्ट एक ही पोर्टल पर उपलब्ध करवा रहे है


    Documents Required

    • आवेदक का पैन कार्ड
    • आवेदक का आधार कार्ड
    • आवेदक की ईमेल 
    • आवेदक की बैंक की पासबुक/चेक बुक
    • आवेदन का मोबाइल नंबर 

    एक्सप्रेस पैन पोर्टल की आईडी मैं ये सभी मिनिमम कॉस्ट पर प्रदान की जाती है ईसमें हमें एनएसडीएल ,यूटीआई, रिचार्ज ट्रेन टिकट बुकिंग डीटीएच बीबीपीएस की सभी सर्विस मिल जाती है

    Click the Button Below to Download the File.

    Download File

    Express pan Portal ki id के बारे मैं जानते है

    Login process -

    Step.1

    एक्सप्रेस पैन पोर्टल की आईडी लेने के पश्चात हम यहां पर इस डैशबोर्ड पर आएंगे

     यहां पर हम यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करेंगे जो हमें मिले हैं




    Step.2 यूजर आईडी पासवर्ड डालने के पश्चात हमें इस प्रकार का डैशबोर्ड दिखाई देगा जिसमें हमें सभी सर्विस से दिखाई देगी






    Step.3 यहां से हम पैन कार्ड बनाने की  सब आईडी में रुपए डालते हैं , में ईद में रुपए डालने के लिए  नीचे दिखाए गए चित्र के अनुसार एड मनी वाले आइकन पर क्लिक करते हैं जितने हमें कूपन की आवश्यकता है उतनी रुपए में ऐड कर देते हैं इसमें एक कूपन की प्राइस ₹100 होती है






    Step 4. यहां पर हम यूटीआई से व एनएसडीएल से डॉक्यूमेंट बेस पर एवं आधार बेस पर हम दोनों तरह से पैन कार्ड बना सकते हैं लेकिन  जो आधार कार्ड से ओटीपी  या फिंगर से बनाते है उसमें हमें फोटो वही लगा आता है जो आधार में है, अगर हम फिजिकल बेस पर डॉक्यूमेंट लेते हैं तो उसमें फोटो वही आता जी हम फॉर्म पर लगाते हैं , सिग्नेचर भी पैन कार्ड पर प्रिंट होकर आते हैं





    Frequently Asked Questions FAQ

     

    Q0.मैं यूटीआई पैन कार्ड के बारे में शिकायत कैसे करूं?

     
    पैन कार्ड ग्राहक सेवा के लिए संपर्क विवरण क्या हैं? 
    आप प्रोटीन ई-गॉव ग्राहक सेवा हेल्पलाइन +91 020 – 27218080 या यूटीआईआईटीएसएल पैन सहायता केंद्र +91 033 – 40802999 के माध्यम से पैन ग्राहक सेवा तक पहुंच सकते हैं।

    Q1. PAN Card Center खोलने का कितना चार्ज लगता है?

    Ans पैन कार्ड सेंटर ओपन करने के लिए अलग-अलग कंपनी के हिसाब से अलग-अलग चार्ज लगता है जो आपको ₹100 से लेकर ₹100 के बीच में हो सकता है।

    Q2.क्या मैं पैन कार्ड करेक्शन ऑनलाइन कर सकता हूं?
    Step 1: यूटीआईआईटीएसएल वेबसाइट पर जाएं। 
    Step 2: 'पैन कार्ड में परिवर्तन/सुधार' टैब के अंतर्गत 'क्लिक टू अप्पी' पर क्लिक करें। 
    Step 3: 'पैन कार्ड विवरण में परिवर्तन/सुधार के लिए आवेदन करें' टैब पर क्लिक करें। 
    Step 4: दस्तावेज़ जमा करने का तरीका चुनें, अपना पैन नंबर दर्ज करें, पैन कार्ड मोड चुनें और 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें

    Q3. Pan Card Center खोलकर कितनी इनकम होती है? 

    Ans एक पैन कार्ड सेंटर के माध्यम से आप ₹25000 से लेकर ₹50000 हर महीने कमा सकते है

    Q.4 पैन कार्ड करेक्शन ऑनलाइन करने में कितना समय लगता है?
    Ans.प्राधिकरण द्वारा कोई निश्चित समय घोषित नहीं किया गया है। लेकिन, आम तौर पर पैन डेटा में सुधार के लिए लगभग 15-30 दिन लगते हैं। आप प्रतीक्षा कर सकते हैं और आपको प्रदान की गई पावती संख्या का उपयोग करके अपने सुधार अनुरोध की स्थिति ऑनलाइन जांच सकते हैं। पैन कार्ड में नाम में सुधार/परिवर्तन के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

    Q.5 पैन कार्ड डिलीवर नहीं होने पर क्या करें?
    Ans.यदि कोई पैन कार्ड बिना डिलीवर किए लौटा दिया जाता है और आवेदक को वितरित नहीं किया गया है, तो आवेदक को एनएसडीएल / यूटीआई वेबसाइट (https://www.tin-nsdl.com) पर जाकर पैन कार्ड के लिए दोबारा अनुरोध करना चाहिए। 'ग्राहक सेवा' पर जाएं और 'शिकायत/प्रश्न' अनुभाग में अपनी शिकायत जोड़ें।

    अगर आप Express pan Portal के साथ काम करना चाहते हैं तो आप डिस्ट्रीब्यूटरशिप, मास्टर डिस्ट्रीब्यूटरशिप ,रिटेलरशिप ले सकते हैं तथा अच्छा खासा कमिशन कमा सकते हैं नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर हमसे संपर्क कर सकते है




    Fill retailer distributer id form


    No comments:

    Post Bottom Ad