Rajasthan BSTC Fee Refund 2024, DELED Counselling Fees Refund PRASANN EMITRA - PRASANN EMITRA

PRASANN EMITRA

You Can Get Information About State And Central Government Schemes By Prasannamitra From Here. PM-Kisan, PM-Vishwakarma, Ayushman Card, CSC Business, Pension, Life Certificate, Palanhar, Employment News, Result, Admit Card, University Application etc.

New Posts

Home Top Ad

" href="javascript:;">Responsive Advertisement

Post Top Ad

Thursday 9 May 2024

Rajasthan BSTC Fee Refund 2024, DELED Counselling Fees Refund PRASANN EMITRA

    Rajasthan BSTC Fee Refund 2024, DELED Counselling Fees Refund





    जिन स्टूडेंट्स ने बीएसटीसी काउंसलिंग में भाग लिया और कॉलेज नहीं मिला है तो उनकी फीस रिफन्ड के आवेदन शुरू हो गए है । इस आर्टिकल में हमने rajasthan deled bstc counselling fee refund 2024 का full process बताया है।

    राजस्थान में हर साल बीएसटीसी के लिए लाखों स्टूडेंट्स द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए जाते है और बीएसटीसी एग्जाम दिया जाता है। इसके बाद इसका रिजल्ट जारी होने के बाद कॉलेज में काउंसलिंग कराने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जाते है।

    हर स्टूडेंट काउंसलिंग फॉर्म भर सकता है लेकिन सभी को bstc करने के लिए कॉलेज नहीं मिलती है। ऐसे में काउंसलिंग फॉर्म भरने के लिए जो फीस लगती है, उसे अथॉरिटी द्वारा वापस कर दिया जाता है।

    यहाँ bstc fee refund process 2024 के साथ-साथ bstc refund helpline number भी दिए है ताकि कोई भी परेशानी आने पर हेल्प ली जा सकती है।

    रिफन्ड का आवेदन करने के लिए दस्तावेज 

    1. फोरम भरने के समय दिया मोबाईल नंबर ,पासवर्ड 
    2. बैंक की passbook, स्वयं की अगर नहीं है तो माता पिता मै से किसी एक की 

    रिफन्ड के फोरम भरने के अंतिम दिनांक 30 जून 2024 

    आधिकारिक सूचना देखें  -      NOTIFICATION 2024 FEE REFUND 

    Rajasthan BSTC Counselling Fees Refund 2024 DELED Official website Fee Refund


    Refund Login Link

    BSTC ONLINE FORM 2024 LINK

    DLED ONLINE FORM NOTIFICATION 2024

    बीएसटीसी जिसे DELED भी कहा जाता है, एक बहुत प्रसिद्ध एग्जाम और कोर्स है। इसमें प्रवेश पाने के लिए pre deled exam का आयोजन किया जाता है। Pre deled exam का result announce होने पर students बीएसटीसी डीएलएड काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन काउंसलिंग फॉर्म fill करते है।

    यह काउंसलिंग प्रक्रिया सरकार द्वारा बीएसटीसी कोर्स कराने के लिए रजिस्टर्ड कॉलेज में एडमिशन के लिए होती है और इनमें मेरिट (ज्यादा नंबरों) के आधार पर प्रवेश मिलता है।

    सत्र 2024 में बीएसटीसी की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में ₹3000 फीस ली गई। अगर किसी स्टूडेंट को काउंसलिंग में कॉलेज नहीं मिला है तो उसे फीस रिफंड कर दी जाती है लेकिन उसके लिए यह शर्तें है:

    • बीएसटीसी कॉलेज में प्रवेश के लिए काउंसलिंग कराई है लेकिन कॉलेज नहीं मिला,
    • बीएसटीसी काउंसलिंग में कॉलेज मिल गया लेकिन पसंद नहीं आने या अन्य किसी कारण से प्रवेश नहीं लेने पर।

    Step For Filling Online DELED BSTC Refund Form 2024 :-

    अगर आपको BSTC Counselling में कॉलेज allot नहीं हुआ है या allot होने पर भी आपने कॉलेज में admission नहीं लिया है तो आपको fee refund के लिए online apply करना है। इसके लिए ये Documents Required है; bstc form details, counseling number, roll number & bank account passbook.

    इसके बाद आपको DELED की ऑफिसियल साइट https://predeled.com/ पर refund के लिए online form fill करना है। ध्यान दें कि आप रिफन्ड फॉर्म में सभी आवश्यक डिटेल्स पूर्ण रूप से सही भर रहे है।

    Online DELED Refund Form भरने के कुछ दिनों या महीनों के बाद आपके दिए हुए बैंक अकाउंट में काउंसलिंग फीस के रुपए रिफन्ड कर दिए जाएंगे। यह निम्न तरीके से होंगे:

    • अगर आपको काउंसलिंग में कॉलेज मिल गया था और आपने admission नहीं लिया था तो ₹400 प्रोसेसिंग फीस काटकर remaind amount बैंक अकाउंट में deposit कर दिया जाएगा
    • College नहीं मिलने कि स्थिति में ₹100 काटकर बाकी के पैसे रिफन्ड के रूप में बैंक अकाउंट में भेजे जाएंगे।

    How To Check Bstc Fee Refund Status :-

    DELED / BSTC का रिफंड देखने का स्टेटस देखने की कोई भी सुविधा अभी तक predeled.com द्वारा शुरू नहीं की गई है।

    अगर आपको बैंक अकाउंट में रिफंड नहीं मिलता है तो officials डाक पोस्ट के द्वारा रिफंड चेक भी भेज सकते है। इसके अलावा आप अधिक जानकारी के लिए bstc refund helpline number 0151-2226570 पर contact भी कर सकते है।

        VIDEO देखने के लिए क्लिक करे---   


    FAQs About Bstc Coundelling Fees Refund 2024 :-

    बीएसटीसी 2024 फीस रिफंड प्रक्रिया क्या है

    बीएसटीसी की फीस रिफंड के लिए students को official website पर रीफंड फॉर्म भरना होगा। इसके बाद रिफंड के पैसे बैंक अकाउंट में भेज दिए जाएंगे

    क्या बिना फॉर्म भरे भी deled की fees refund होगी

    कई बार फॉर्म नहीं भरने पर भी students को चेक के माध्यम से फीस रिफंड कर दी जाती है हालांकि रिफंड फॉर्म भरना सबसे बेहतर ऑप्शन है ताकि बिना किसी समस्या के counsling fee refund कर दी जावें।

    BSTC Counselling Fee Refund Last Date क्या है

    deled यानि bstc की कॉउन्सलिंग फीस रिफंड के लिए अभी तक लास्ट डेट घोषित नहीं की गई है।

    अगर आपको rajasthan deled bstc fee refund 2020-21 से related कोई भी doubt या question है तो जरूर पूछें। धन्यवाद.

    Bstc Form Eligibility 2024

    Emitrablog । emitra-training-course । rajasthanemitra। emitra । sso । emitra training

    Emitrablog Sarkariresult freejobalerts emitrahelpvideo helpstudentpoint jagranjosh skresults indiaresult studygovtexam emitratrainingcourse rojgarsamachar employmentnews sarkarinaukari sarkarivacany govtjob governmentjob cscvle cscsewa cschelp katmoviehd movie4me bolly4u 9xmovies khatrimazafull khatrimaza

    You have to wait 300 seconds.


    Post Bottom Ad